Tricks to convince parents for love marriage


प्यार शादी के लिए माता पिता को समझाने के टोटके, आज हम जिस युग में रह रहे हैं उस युग को हम मॉडर्न युग के नाम से जानते हैं यानि कि आधुनिक युग के नाम से जाना जाता है हमारे वर्तमान समाज को। इस आधुनिक युग में रहने वाले हम सभी लोग खुद को मॉडर्न विचारधारा वाला मानते हैं मगर जब भी बात आधुनिक सोच की आती है। तब सबकी सोच वहीं हमारे पुरखों की तरह पुरानी हो जाती है और सामने वाले को समझ नहीं आता क्या किया जाएं जिससे पुराने सोच सचमुच खत्म हो।

प्यार शादी के लिए माता पिता को समझाने के टोटके

आप सोच रहे होंगे कि आज हम आपको अचानक से आधुनिकता के ऊपर क्यों बता रहे हैं? हम आपको इसलिए आज आधुनिकता के ऊपर बता रहे हैं क्योंकि आज दुनिया भर में बहुत से ऐसे बच्चे हैं जो अपने माता पिता के विचार धाराओं से बिल्कुल तंग आ चुके हैं उनके माता-पिता उनको आधुनिकता वाले समाज की सारी सुख सुविधाएं प्रदान तो करते हैं। लेकिन वास्तव में जब उन्हें आधुनिक विचार देने होते हैं तब वह ऐसे बातें करते हैं जैसे वह आधुनिक समाज में नहीं बल्कि 200 साल पुराने किसी समाज में रहते हैं।

आज हम उस विषय पर बात करेंगे जिस विषय को लेकर अक्सर लोग चिंतित रहते है। खासकर की युवा। आज का हमारा विषय है कि अपने माता पिता को किस तरह प्यार की शादी के लिए मनाया जाए टोटके के जरिए।

अगर आप भी उन्हीं बच्चों में से एक है जिनके माता-पिता प्रेम विवाह के लिए बिल्कुल भी राजी नहीं होते हैं और अपनी जिद पर अड़े रहते हैं कि नहीं हम तुम्हें प्रेम विवाह करने नहीं देंगे। हम तुम्हारा विवाह उसी लड़के से या उसी लड़की से करवाएंगे जिसे हमने पसंद किया है। तो आप बिल्कुल भी चिंतित न हो क्योंकि आज हम इसी विषय पर ही टोटका लेकर आए हैं कि कैसे आप अपने माता पिता को टोटके के माध्यम से मनाएंगे प्रेम विवाह के लिए।

बस आप ध्यान पूर्वक हमारे द्वारा उपलब्ध कराए गए टोटके को पढ़िए और इस टोटके का अनुकरण करके अपने जीवन में अपनाएं आपके माता-पिता बिल्कुल मान जाएंगे प्रेम विवाह के लिए और आप का विवाह उसी व्यक्ति के साथ होगा जिस व्यक्ति के साथ आप दिन रात सोने-जागने, उठने-बैठने के सपने देखते हैं एवं साथ रहने का ख्वाब सजाते हैं।

आइए जानते हैं वह टोटके जिसके माध्यम से आप अपने माता पिता को प्रेम विवाह के लिए मना सकते हैं:-

दोस्तों आप किसी से बेइंतहा मोहब्बत करते हैं और आपने बिल्कुल अपना मन बना लिया है कि आप उसी व्यक्ति से शादी करेंगे जिससे आप प्यार करते हैं तो बिल्कुल कीजिए इसमें कोई गुनाह नहीं है। मगर इस प्रेम संबंध के बीच में आपके माता-पिता आपत्ति जता रहे हैं। आपके लाख कोशिश करने के बावजूद भी वह मान नहीं रहे हैं।

तो आप चिंता मत कीजिए बस वही काम कीजिए जो हम आपको आज के टोटके में बताने जा रहे हैं। आपको एक काला कपड़ा, मिट्टी का पुतला, लाल धागा, अक्षत, लकड़ियां, 5 काली मिर्च, नमक एवं नारियल की आवश्यकता होगी।

आप जमीन पर काले कपड़े को बिछा लीजिए, फिर मिट्टी के पुतले पर लाल रंग के धागे को बांध दिजिए, पुतले पर धागा बांधने के बाद आप अपने बाएं हाथ पर भी लाल धागा बांध लीजिए, उसके बाद पुतले के सामने आप नारियल को रख दीजिए अब मिट्टी के पुतले के माथे पर पांच काली मिर्चियों के दाने को रख दीजिए। इसके बाद आपको लकड़ियों में आग जलानी होगी।

अब आप अपने एक हाथ में नमक को लीजिए और दूसरे हाथ में अक्षत को और 108 बार इस मंत्र का जाप कीजिए:–

ॐ एआईएम ह्रीम कलीम कालिके ‘सरवन’ मम वषयं
कुरु, कुरु सरवन कमान मैं साध्य साध्य स्वाहा

  • अब जलाई हुई लकड़ी के आप 7 बार परिक्रमा कीजिए। परिक्रमा करने के बाद आप आधे हाथ के अक्षत को आग में डाल दीजिए तथा आधा अपने हाथ में रख लिजिए और अपने दूसरे हाथ में रखे नमक को पुतले के ऊपर डाल दीजिए और आधा अपने पास रखें।
  • इसके बाद आप अपने दोनों हाथों में मौजूद नमक और अक्षत को काले कपड़े में बांधकर रखिए और इन सामग्री को किसी बहते हुए पानी में फेंक दीजिए।
  • आप दो-तीन दिन के अंदर यह देख पाएंगे की आपके माता-पिता आपके प्रेम विवाह के लिए अपने आप राजी हो जाएंगे और खुद ही वह अपनी पुरानी विचारधाराओं को भूल जाएंगे और सब कुछ आधुनिक तरीके से आधुनिक विचारधारा के माध्यम से ही आप का विवाह संपन्न करवाएंगे।
  • हम आपको एक और बात बता दें यह टोटका आपको मंगलवार के दिन करना है। किसी और अन्य दिन को नहीं। अगर आप स्त्री हैं तो हम आपको बता दें कि हैं यह टोटका आप अपने मासिक के दिनों में नहीं कर सकते हैं। यह टोटका आपको एक बार ही करना है दो बार नहीं।
  • दिए गए मंत्र का उच्चारण आप को सही ढंग से ही करना है । थोड़ी सी भी भूल, थोड़ी सी भी त्रुटी आपका यह टोटका समाप्त कर सकती है ।
  • आपको उचित परिणाम नहीं देगी और जहां तक हमने आपको बताया है कि टोटका आप एक बार ही अपना सकते हैं तो इसलिए आपको यह टोटका बिल्कुल सावधानी से अपनानी होगी, सावधानी से करनी होगी वह भी तमाम बातों को ध्यान में रखकर।
  • हमने आपको एक मिट्टी का पुतला बनाने के लिए कहा है । यह पुतला आप खुद बनाएंगे मिट्टी से जैसा आप बना सकते हैं वैसे। आपको किसी और के द्वारा पुतला नहीं बनाना है।
  • इससे आपके माता-पिता जल्दी मान भी जाएंगे और आपका प्रेम विवाह भी अच्छे से आसानी से संपन्न होगा बिना किसी रोक-टोक के बिना किसी परेशानी के।
  • इसलिए टोटके को आप ध्यान से किजिएगा अगर माता-पिता को राजी करवाना चाहते हैं अपने प्रेम विवाह के लिए।
  • इसके अलावा गाय को प्रतिदिन कुछ ना कुछ खिलाएं। अगर संभव हो तो रोज गुड़ खिलाएं।
  • गुरुवार के दिन नहाते वक्त पानी में थोड़ा सा हल्दी मिलाकर नहाए।
  • जब तक आपके माता-पिता प्रेम विवाह के लिए नहीं मान जाते हैं तब तक ज्यादा से ज्यादा कोशिश करें पीला वस्त्र का दान किसी को करने का एवं खुद पीले वस्त्र पहनने की कोशिश कीजिए।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s