Solution to Take Unilateral Divorce


हिन्दू सभ्यता में विवाह को सात जन्मों का बंधन माना जाता है। कहते हैं की एक बार जो विवाह बंधन में बंध जाता है वह हमेशा के लिए एक दूसरे की ज़िंदगी के सुख-दुख के साथ बंध जाते हैं। लेकिन आधुनिकता के दौर में सब कुछ फास्ट-ट्रैक पर आ गया लगता है। इस भाग-दौड़ भरी जिंदगी में आपसी प्यार का समय कम और झगड़ों का समय अधिक हो गया है। ऐसे में परिवार टूटने के मामलों की संख्या रोज बढ़ती जा रही है। लेकिन फिर भी कुछ परिवारों में एक पक्ष अभी भी इस टूटन को बचाने का प्रयास करता है। वो चाहे पति हो या पत्नी, परिवार को बचाने का प्रयास करते हैं। कुछ लोग तो तलाक से बचने के ज्योतिष उपाय भी आजमाने का प्रयास करते हैं। आइये देखें की तलाक रोकने के उपाय क्या हो सकते हैं :-

एकतरफा तलाक लेने और रोकने के तांत्रिक उपाय

तलाक से कैसे बचें?

तलाक वो डरावना शब्द है जिससे हर भारतीय ही नहीं कुछ सीमा तक विदेशी परिवार भी डरते हैं। तलाक से न केवल दो व्यक्तियों का जीवन ही नहीं बल्कि दो या इससे अधिक परिवार इसमें पीस जाते हैं । कभी-कभी किसी के न चाहने पर भी तलाक की स्थिति बन जाती है। ऐसा तलाक के कुंडली में योग होने के कारण होता है। यह योग किस प्रकार बनते हैं, आइये देखें :

यदि आपकी कुंडली में शनि सप्तम् भाव में होता है तो इससे घर में क्लेश और झगड़े होने लगते हैं । राहू ग्रह भी पति-पत्नी के सम्बन्धों में कड़वाहट पैदा करता है। इसलिए अगर आपकी कुंडली में राहू ग्रह है तो समझिए कुंडली में तलाक के योगभी हैं। अगर ऐसा कुछ आपके साथ है तो फौरन ही तलाक रोकने के उपाय अपनाने चाहिए।

रुद्राक्ष धारण

राहू के दुष्प्रभाव को रोकने के लिए रुद्राक्ष धरण करना ,तलाक रोकने का टोटका है । राहू के प्रभाव को खत्म करने के लिए अष्टमुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए। शनि के प्रभाव को कम करने के लिए सप्तमुखी रुद्राक्ष अच्छा होता है।

तिल का टोटका

तलाक रोकने का टोटका तिल का दान भी है । अगर आप अपने किसी परिजन की कुंडली में तलाक का योग है तो यह टोटका आजमा सकते हैं। इस टोटके के लिए गंगाजल और दूर्वा की सहायता से काले तिल ले लें । अब उस दंपत्ति के शयनकक्ष में यह काले तिल चारों ओर छिड़क दें। निश्चय ही यह टोटका काम करता है।

मंगलवार उपाय

मंगलवार का दिन मंगलकारी हनुमान जी का होता है। कहते हैं श्री हनुमान जी की शरण में जाने से हर कष्ट कट जाता है। तलाक रोकने के उपाय के लिए सातमंगलवारतकयह उपाय करें । इस उपाय के लिए नींबू, सुपारी, लौंग, मेलफल, तांबा और सीताफल लें। यह सब चीजें 7 की गिनती में और त्रिकोण के आकार में लें । अब इन सब चीजों को एक लाल रंग के कपड़े में बांध लें। मंगलवार के दिन यह सब चीजें हनुमान मंदिर में चड़ा दें। कहते हैं यह तलाक रोकने के ज्योतिष उपायों में से एक सर्वश्रेष्ठ उपाय है ।

शनिवार उपाय

कभी ऐसा भी हो सकता है की आपकी कुंडली में तलाक का योग शनि ग्रह के कारण हो रहा हो। तब शनि को शांत करने का उपाय करना चाहिए। इसके लिए शनिवार के दिन हनुमान जी की तस्वीर को गुड का भोग लगा कर काली गाय को खिला दें । यह उपाय लगातार सात शनिवार तक करें । यह तलाक रोकने के उपाय हैं ।

गौ ग्रास

अगर आपको ऐसा लगता है की कोई आपके ऊपर तलाक लेने के टोटके आजमा रहा है तो घबराएँ नहीं । इसके तोड़ के लिए आप तलाक रोकने के टोटके आजमा सकते हैं। गौ सेवा हर सेवा में सबसे अच्छी मानी जाती है। यहाँ गुरुवार के दिन आप यह उपाय कर सकते हैं। तीन सौ ग्राम बेसन के लड्डू, दो पेड़े आटे से बने हुए , तीन केले और भीगी चना दाल लें। यह सब लेकर गुरुवार के दिन किसी गाय को खिला दें। उस समय गाय को माँ मानकर अपने परिवार की रक्षा की प्रार्थना करें । कोई आपके परिवार को तोड़ नहीं पाएगा|

शिव अभिषेक

आपको अपनी कुंडली से तलाक के योग का प्रभाव खत्म करना है तो शिव आराधना सबसे उत्तम उपाय है। तलाक रोकने का ज्योतिषीय उपायों में सबसे सरल उपाय है यह उपाय। इसके लिए पूर्णिमा के दिन का चयन करना चाहिए। इस दिन शहद से शिवलिंग का अभिषेक करें। कुछ समय तक यह उपाय करने से आपके परिवार से यह संकट टल जाएगा।

स्वस्तिक चिन्ह

अगर आप अपने परिवार को बचाने के लिए तलाक रोके का उपाय करना चाहते हैं तो यह उपाय करें । रात को सोने से पहले थोड़ी सी साबुत हल्दी ले लें । इस हल्दी से अपने माथे पर तिलक लगाएँ। यह तिलक सामान्य तिलक नहीं है। यहाँ स्वस्तिक का निशान तिलक के रूप में लगाएँ । तलाक रोकने के टोटके के रूप में स्वस्तिक का तिलक बहुत कारगर उपाय है।

पूर्णिमा व्रत

किसी भी समय में विवाह सूत्र को तोड़ना किसी के लिए भी लाभकारी नहीं है । यदि किसी समय आपको महसूस हो की तलाक के कुंडली में योग बन रहे हैं तो निश्चय ही कुछ करना चाहिए। पूर्णिमा व्रत किसी भी समस्या के निवारण हेतु बहुत लाभकारी उपाय है। जब आप तलाक रोकने के उपाय कर रहे हों तो यह व्रत एक भिन्न रीति से करना चाहिए। व्रत करने से पहले कच्चे दूध से नहा लें । उसके बाद इस व्रत की पूजा और विधि सम्पन्न करें । आपको निश्चय ही इसका मनचाहा फल मिलेगा।

तलाक करने/लेने के उपाय

जब हालात सारे उपाय के बाद भी विपरीत हों तो ऐसे में तलाक करने के उपाय करने चाहिए। जब कोई एक पक्ष किसी भी प्रकार से वैवाहिक रिश्ता निभाने का प्रयास न करे तो तलाक रोकना नहीं चाहिए। अगर आप अपना केस जल्दी समाप्त करना चाहते हैं तो यह उपाय करें । पाँच गोमती चक्र अपने साथ लेकर कोर्ट जाएँ और वहाँ उन्हें अपने पाँव के नीचे रख लें । आप मनचाहा फैसला बिना किसी रुकावट के पा सकते हैं।

यदि पति या पत्नी एक दूसरे से परेशान है और अलग होना चाहते है तो हमारे बताये उपाय को अमल कर अपना कार्य पूर्ण कर सकते है | यदि कोई पति या पत्नी अपने रिश्ते को बचाना चाहते है तो भी हमारे बताये गए टोटके और उपाय से सब संभव है | इसके अलावा यदि अभी भी आपकी समस्या का समाधान नहीं हुआ है तो तांत्रिक गुरु जी संपर्क करे और किसी भी समस्या का समाधान पाए |

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s