Pati ka pyar pane ka mantra totka


पति का प्यार पाने का मंत्र टोटका- भारत पुरुष सत्तात्मक देश है। यहाँ पर नारी को दुर्गा, लक्ष्मि, सरस्वती रूप में पूजा जाता है। नारी के कई रूपों में से एक रूप है- पत्नी का। पति और पत्नी एक ही गाडी के दो पहिये हैं। वे एक-दूसरे के पूरक हैं. प्रकृति ने स्त्री और पुरुष के स्वभाव के निर्माण में अलग-अलग तत्वों का प्रयोग किया है. आदिकाल से भारत में प्रचलित पत्नी का रूप है :

पति का प्यार पाने का मंत्र टोटका

“कार्येशु दासी, करणेषु मंत्री,
भोज्येशु माता, शयनेषु रंभा,
रूपेच लक्ष्मी, क्षमया धरित्री,
षट्कर्म युक्ता कुळधर्मपत्नी।”

माना जाता है कि एक आदर्श धर्मपत्नी में ये सभी गुण अनिवार्य हैं।

पति-पत्नी का रिश्ता बहुत ही ख़ास होता है। ये रिश्ता प्रेम व विशवास पर आधारित होता है। ऐसा नहीं होने पर दोनों के जीवन में कलह उत्पन्न हो जाती है। बहुत-से लोग इस रोज़मर्रा की ज़िन्दगी से ऊब जाते हैं। उन्हें विवाह बोझपूर्ण लगने लगता है, और वह इससे छुटकारा पाना चाहते हैं। पति-पत्नी के रिश्ते में उम्मीदें बहुत होती हैं और ये ज्यादातर महिलाओं की ओर से होती हैं। ऐसा न होने पर, रिश्ते में तनाव पैदा हो जाता है। इन्हीं सब वजहों से पति कभी-कभी किसी अन्य स्त्री की ओर आकर्षित होने लगते हैं। पति का प्यार पाने के लिए व उनका दिल जीतने के लिए हर पत्नी जी तोड़ कोशिश करती है। वह चाहती है कि वह अपने पति के साथ अपने रिश्ते की मजबूती को बनाये रख सकें। ऐसे में उसे उन उपायों की ज़रुरत पड़ती है जिससे की वह अपने पति का दिल जीत सके।

पत्नी की इसी परेशानी को सुलझाने के लिए, अपने पति का प्यार वापस पाने के लिए कुछ तरीके निम्नलिखित हैं :

  • पति के प्रति नकारात्मक सोच बदल दें। उन पर बेवजह शक करना बंद कर दें। उन पर बेवजह गुस्सा न हों। उनसे प्यार से पेश आएं।
  • आपके पति अच्छे या बुरे जैसे भी हैं उन्हें वैसे ही स्वीकार करें।
  • शादी के तीन-चार सालों बाद पत्नी अपने बच्चों, परिवार आदि में व्यस्त हो जाती है, जिससे वह अपने और अपने पति के सेक्स जीवन पर भी ध्यान नहीं दे पाती। इससे भी रिश्तों में तनाव उठता है। पत्नी को चाहिए कि जिस प्रकार वह बच्चों और परिवार पर ध्यान देती है। उसी प्रकार पहले की तरह अपने पति के साथ भी समय बिताए और सेक्स का भी आनंद उठायें अपने पति के साथ बहार घूमने जाएँ, उनके साथ वक्त बिताएं।
  • आपके पति को आपकी कोई आदत न पसंद हो तो उसे छोड़ दें। ऐसा कोई काम न करें, जिससे आपके वैवाहिक जीवन पर बुरा असर पड़े।
  • इत्र को रुई के फोम में लगाकर अपनी नाभि और कानों के पीछे लगाएं और खुशबू का कमाल देखिये। आपके पति आपसे दूर रह ही नहीं पाएंगे।
  • मस्तिष्क में मौजूद पियूष और पीनियल ग्रंथियों का सीधा सम्बन्ध पैर के अंगूठे को सहलाएं, तन मन मस्ती में झूम उठेगा, आपके पति आपमें ही खोये रहेंगे।
  • बादाम या केनोला के तेल की कुछ बूंदे, लेवेंडर तेल में मिला कर पति के बदन की मालिश करें। सम्भोग से पहले तन की मालिश ऊर्जा बढाती है। इससे प्रेम बढ़ता है।

इन सभी उपायों को अपनाकर पति के दिल में अपने लिए जगह बनाई जा सकती है। उनका प्रेम पाया जा सकता है। उन्हें सिर्फ और सिर्फ अपना बनाया जा सकता है।

प्राचीन समय में बड़े बुज़ुर्गों की वजह से, हर रिश्ते की अपनी गरिमा होती थी। लोग उस गरिमा को लांघने से डरते थे, इसलिए रिश्ते बहुत कम टूटते थे। परंतु आधुनिक काल की इस भाग-दौड़ भरी ज़िन्दगी में जबकि पति-पत्नी दोनों ही कामकाजी हैं तो एक-दुसरे के लिए वक्त निकालना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में कई बार पति किसी अन्य स्त्री के साथ सम्बन्ध बनाने लगता है। इन सभी बातों की वजह से हर पत्नी चाहती है की उसका पति उसके वश में रहे और अपने पति को अपने वश में करने के लिए वह कई तरह के उपाय ढूंढती है।

पति को वश में करने के लिए कुछ टोटके निम्नलिखित हैं :

  • किसी सप्ताह के शुक्रवार का इंतज़ार करें और उस दिन भगवान् श्री कृष्ण की पूजा करें। रात को जब आपके पति सोने के लिए जाएँ तो आप तीन इलायची को अपने शरीर से स्पर्श करके उनके पास रख दें। अगले दिन सुबह उठकर आप जब उनके लिए चाय या कहना बनाएं तो इन इलायचियों को पीसकर उनके खाने में मिला दें। इस उपाय को चार सप्ताह तक अवश्य करें। पति वश में हो जायेंगे।
  • नारियल, कपूर और थोड़े धतूरे के बीज को पीसकर उसका पावडर तैयार कर लें। इसके बाद आप इसमें थोड़ा शहद मिलाकर उसका लेप तैयार करें। इस लेप को प्रतिदिन खुद पर व अपने पति पर लगाएं। इस प्रकार आपके पति सदैव आप ही से आकर्षित रहेंगे।
  • अगर किसी को लगता है कि उनका पति किसी और के वश में है तो ” गुरूवार को रात के १२ बजे का इंतज़ार करें और सोते हुए अपने पति के कुछ बाल काट लें। फिर इन बालों को जल दें और उन्हें अपने पैरों के नीचे बुरी तरह मसल दें। कुछ दिन में आपके पति फिर से आपकी ओर आकर्षित होने लगेंगे।
  • शनिवार के दिन सुन्दर आकृति वाली एक पुतली बनाकर उसके पेट पर ‘पति’ का नाम लिखकर उसी को दिखाएँ। फिर उस पुतली को छाती से लगाकर रखें। इससे आपके पति फिर से आपके पति आकर्षित हो जायेंगे।

यदि किन्हीं कारणों से पति-पत्नी के बीच प्यार समाप्त होने लगता है तो निम्नलिखित मन्त्र के माध्यम से पत्नी अपने पति का प्यार वापस प्राप्त कर सकती है –

“अमुक (पति का नाम) जय जय सर्वव्यानमः स्वाहा।”

इस मन्त्र का सिद्ध योग में ११०० जप कर प्रेमपूर्वक अपने पति को पान खिलाएं, इससे आपके पति जीवन भर आपके वश में रहेंगे।

अंततः मैं यही कहूँगी टोने-टोटके, वशीकरण सब तभी फलीभूत होते हैं, जब आपके दिल में अपने शादी-शुदा रिश्ते के प्रति सच्चाई व अपने पति के प्रति सच्चा प्यार हो। कहते हैं की ” प्यार को प्यार से राह होती है। ” तो अपने पति को प्यार से जीतिए वो आपको छोड़कर कहीं जा ही नहीं पाएंगे।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s