Vashikaran ya sammohan ko khatam karne ka upay


वशीकरण से छुटकारा, वशीकरण से मुक्ति, वशीकरण हटाने के उपाय – वशीकरण या सम्मोहन को खतम करने से पहले जरूरी है की आप जान ले की आखिर वशीकरण है क्या!! वशीकरण एक ऐसी विद्या है, जिसके प्रयोग से एक इंसान किसी दूसरे इंसान को अपने वश मे करने की कोशिश करता है। ऐसा करके वो दूसरे वाले के मन-बुद्धि पर नियंत्रण करता है, ताकि उसे अपने अनुसार चला सके, वो अपने मन की करवा सके। कोई किसिकों अपनी ओर सम्मोहन द्वारा खिचना चाहता है क्यूकी वो उससे प्यार करता है, तो कोई वशीकरण द्वारा अपने दुश्मन पर कंट्रोल रखना चाहता है, या कोई अपने बॉस पर कंट्रोल रखना चाहता है, तो कोई टोटके व तंत्र-मंत्र द्वारा अपने घर को बुरी नज़र से बचाना चाहता है। इसी तरह इंसान की जरूरत ही उसे बताती है की उसे आखिर इस विद्या का इस्तेमाल कब, कैसे और किस हालात मे करना है।

वशीकरण या सम्मोहन को खत्म करने का उपाय

वशीकरण विद्या का प्रयोग इंसान अच्छे व बुरे दोनों तौर पर करता है। पर क्यूकी इसमे जादू-टोटके, तंत्र-मंत्र भी जुड़े है, तो अक्सर आम लोग इसे नकारात्मक दृष्टि से देखते है, उन्हे इसमे खतरा महसूस होता है। तो अगर आपको भी कभी लगे की आप पर किसी ने वशीकरण कर दिया है, और उससे मुक्ति पाना चाहते है, तो आज हम आपको वशीकरण व सम्मोहन को खतम करने के तरीके बताएंगे। अक्सर वशीकरण के प्रभाव के अंदर मनुष्य को लगता है की वो अपनी मर्जी से नहीं जी पा रहा, जैसे की वो किसी ओर की मर्जी से चलाया जा रहा है, या फिर आप सोचते कुछ और है, करते कुछ और है। आपके विचार आपके कंट्रोल मे नहीं रह जाते, मन विचलित रहता है और हर वक़्त एक दुविधा बनी रहती है। तो कुछ इसी प्रकार की हालात मे इंसान महसूस करता है की शायद उसपर किसी ने वशीकरण किया है।

तो पहले हम आपको बताते है की अगर कभी लगे की कोई इंसान बिना वजह ही आपको परेशान कर रहा है, तो आप सुबह शौच जाते वक़्त शौचालय में ही बैठे- बैठे इस तरीके को अपनाए। वही बैठकर पानी से उस व्यक्ति का नाम लिख दे, जो परेशान कर रहा है और फिर बाहर निकलने से पहले उस जगह अपने बाएं पैर से तीन बार ठोकर मार दे (जहां उसका नाम लिखा है)। ऐसा करके आपको उसके प्रभाव से छुटकारा मिल जाएगा।

आपको हम अब दूसरा तरीका बताते है, जोकि एक विशेष मंत्र है। मंत्र: “ॐ हां हां हां ह्लीं बज्र कवचाय हुम”। जब भी लगे की आप पर किसी की बुरी नज़र लग चुकी है या आप किसिके वशीकरण का शिकार हो चुके है तब इस मंत्र का रुद्राक्ष की माला से 1 माला जाप प्रतिदिन करे। जप करने से पहले पूर्व की ओर मुख करे। इसके बाद आप देवी बगलामुखी को पान, मिठाई व फल अर्पित करने के साथ पंच मेवा भी दे और छोटी कन्याओं को प्रसाद व दक्षिणा देकर इस मंत्र साधना को सिद्ध करे। माना गया है की ये मंत्र आपके लिए एक सुरक्षा कवच का काम करते हुए आपको वशीकरण से मुक्त करता है। अगर आपको ये बात पर पूर्ण विश्वास हो गया है की आप किसी के सम्मोहन या वशीकरण के शिकार हो चुके है, जिसका बड़ा बुरा प्रभाव आपकी जीवन पर हो रहा है तो आप अमावस्या या पूर्णिमा मे से किसी भी दिन अपने घर और कार्यस्थल पर पवित्र गंगा जल का छिड़काव करले। इसमे संदेह नहीं की गंगा जल कितना पवित्र माना जाता है, जिसमे हर नकारात्मक ऊर्जा को खतम करने की ताकत है। ये उपाय भी काफी सरल है जिसका प्रयोग आप कर सकते है।

चलिये आगे एक अन्य उपाय आप ये भी कर सकते है की माँ काली के मंदिर मे जाकर वहां सच्चे मन से पूजा करने के साथ वशीकरण के प्रभाव से मुक्त होने की याचना करे व माँ काली को गुलाब का ताजा फूल अर्पित करें । यहां आकर आप चामुंडा मंत्र का जाप 108 बार करे। जाप पूर्ण होने के बाद उस लाल गुलाब की सात पंखुड़ियां उस व्यक्ति को खिला दे जिसपर वशीकरण या काले जादू हुआ है। इसे खाने से उस व्यक्ति को इसके प्रभाव से निजात मिलेगा। ये एक और ऊपर बड़ा ही साधारण व असरदार रहेगा अगर आप इसे करते है तो। इसके लिए बस आप गायत्री मंत्र: “ओम भुर्भुवः स्व तत्स वितुर्वरेण्यं भर्गो देवस्य धी मही धीयो यो न प्रचोदयात” का 108 बार जाप हर दिन सुबह स्नान के बाद करे। कुछ ही दिनों मे आप देखेंगे की आपके घर व मन से नकारात्मक ऊर्जा खतम होती जा रही है और आप स्वस्थ्य महसूस करने लगेंगे। जाप के वक़्त बस मंत्र के उच्चारण के स्पष्टता पर ध्यान रखे।

हम आपको एक अन्य मंत्र का प्रयोग बताते है। वो मंत्र है: “ॐ ह्लीं श्रीं ह्लीं पीताम्बरे तंत्र बाधाम नाशय नाशय”। दक्षिण दिशा की ओर मुख करके, इस मंत्र का रुद्राक्ष की माला से 7 माला जाप करना होगा। इसके बाद आप आटे के तीन दीपक बनाकर, उसे देसी घी से जला ले। इसके उपरांत आप कपूर से देवी बगलामुखी की आरती जरूर करे। ऐसा करके आप अपने ऊपर पड़ी बुरी नज़र व वशीकरण के प्रभाव को नष्ट कर सकते है।

अंत मे हम आपको वशीकरण हटाने के उपाय के तौर पर ये सलाह भी देंगे कि आप को जिस भी व्यक्ति पर संदेह है की उसी ने आप पर सम्मोहन किया है या कर सकता है, तो ऐसे आदमी से दूरी बनाए रखे व उसके द्वारा दी जाने वाली कोई भी खाने-पीने की चीज़ न ले क्यूकी वो चीज़ या भोजन उसके द्वारा अभिमंत्रित किया हो सकता है। यहां आपकी सतर्कता ही आपकी रक्षा करती है।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s