अपार धन प्राप्ति के सरल उपाय, एक बार अवश्य आजमाएं


आकस्मिक धन प्राप्ति साधना, आकस्मिक धन प्राप्ति का मंत्र, धन प्राप्ति के अचूक टोटके- जब बात धन की हो तो इसमे कोई संदेह नहीं रह जाता है की आज जीवन मे इसकी अवश्यकता कितनी बढ़ चुकी है। धन हमेशा से ही जरूरी रहा है। जीवन मे जरूरी रोटी-कपड़ा व मकान जैसी मूलभूत अवश्यकताओ को भी धन द्वारा ही हम पूरा कर सकते है। हर इंसान ज्यादा से ज्यादा पैसा कमा के अपने जीवन मे हर खुशियो को पा लेना चाहता है। आपके पास कितना पैसा है, ये आपके status को दिखाता है। जिस इंसान के पास पैसा नहीं होता समाज उसकी इज्जत भी नहीं करता। उसे बेकार इंसान समझ लिया जाता है। अब इन पारिस्थतियों से निपटने के लिए इंसान दिन रात मेहनत करके ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाना चाहता है, ताकि दुनिया के हर ऐसो-आराम खरीद सके।

आकस्मिक धन प्राप्ति के उपाय

तो चलिये आज हम आपको बताते है धन प्राप्ति के कुछ ऐसे उपाय जिनहे अपनाकर आप आकस्मिक रूप से धन प्राप्त कर सकते है। इस उपाय के लिए आपको इस मंत्र का जप करना होगा, मंत्र – ऊँ ह्रीं ह्रीं ह्रीं स्वर्णावती मम् गृहे आगच्छ आगच्छ ह्रीं ह्रीं ह्रीं ऊँ नमः। बुधवार के दिन रात के वक़्त, उत्तर दिशा की ओर मुख करके इस विधि को शुरू करे। आपके वस्त्र पीले रंग के होने चाहिए और जिस आसन पर बैठ रहे है वो भी पीला ही हो। इसके बाद सामने लक्ष्मी जी का चित्र बना ले व देशी घी से दीप जला ले और सफ़ेद रंग वाली माला उन्हे चड़ाये। ध्यान रहे सफ़ेद रंग के खोए या लड्डू का ही भोग लगाए। साथ मे सियार सिंगी को किसी तांबे के बर्तन/पात्र मे रख ले, फिर माथे पर केसर का तिलक लगा ले। आपको इस मंत्र का जप 21 बार स्फटिक की माला से करे यानि 21 माला जप करना होगा। 3 दिन तक इस विधि को करने के बाद आप सियारसिंगी को एक डिब्बी में बंद करके घर मे पूजा स्थल या अपनी तिजोरी में रख दे। इसके बाद आप देख सकेंगे माँ लक्ष्मी की कृपा आपके पास आने लगेगी।

ॐ श्रीं शीघ्र सिद्धिं तीव्र फलं पूरय पूरय देहि देहि श्रीं श्रीं श्रीं नमः। ये एक अन्य मंत्र है, जिसका जाप आप किसी भी शुक्रवार के दिन शुरू कर सकते है। इस मंत्र को भी आप रात के वक़्त 10 बजे के बाद करे। इसी विधि के अंतर्गत आपका आसन और वस्त्र दोनों लाल रंग के होने चाहिए व दिशा वही उत्तर की होगी। ध्यान रहे की ये साधना पलाश वृक्ष के निचे बैठकर करे और अगर ये संभव नहीं तो पलाश वृक्ष की लकड़ी को लाल कपड़े पर रख दे। पहले के जैसे यहां भी आपको अपने आसन के सामने माँ लक्ष्मी का चित्र बनाना होगा, फिर कमलगट्टे की माला से 21 माला जप करना होगा ऊपर बताए मंत्र का। मंत्र जप पूरा होने के बाद साधक के लिए जरूरी है की वो अग्नि मे 101 बार गाये के घी से आहुति समर्पित करते हुए भी मंत्र पढे। 3 दिन तक इस विधि को करने के बाद आप उस पलाश की लकड़ी को पानी मे प्रवाहित कर आए। ऐसा करने से जल्दी धनप्राप्ति होती है। एक और मंत्र हम आपको बताते है: ओं ह्रीं ह्रीं ह्रीं श्रीं श्रीं श्रीं क्रीं क्री क्रीं स्थिरां स्थिरां ओं। इस मंत्र का जप आपको 110 बार प्रतिदिन 41 दिनों तक करना होगा। ध्यान रहे की जप आप मोती की माला से करे और काले मृग का आसन रखे। इस विधि को आप कांचनी वृक्ष के नीचे करे तो लाभ मिलता है।

मंत्र साधना के अलावा कुछ टोटके भी आपको धन प्राप्ति मे मदद करते है। जैसे की एक टोटके के अनुसार आप 5 काली मिर्च के दाने ले और उसे अपने सिर पर से 7 बार फेर ले, फिर 4 दानों को चारों दिशाओं में फेंक दें। ध्यान रहे बचे हुए उस पांचवें दाने को आकाश की ओर उछाल दें। इस टोटके को करने से आपको भी आकस्मिक धन लाभ होगा। धन न जमा होने की सूरत मे आप एक बेहद साधारण तरीका अपना सकते है, जिसके लिए आप अपनी तिजोरी मे सिर्फ लाल रंग का कपड़ा बिछा दे। ऐसा करने से धन जमा होने लगता है। ऐसा ही एक बेहद सरल उपाय है जिसके अंतर्गत अगर प्रतिदिन सुबह उठकर गृह लक्ष्मी अगर घर के मुख्य द्वार पर रोज एक लोटा जल चड़ाती है तो इस विधि से भी माँ लक्ष्मी घर मे दर्शन देती है और धन प्राप्ति का मार्ग खुल जाता है।

माँ लक्ष्मी को प्रस्स्न करने की दिशा मे अपने पीपल के पत्ते के प्रयोग के बारे मे जरूर सुना होगा। माना गया है की पीपल मे भगवान विष्णु का वास होता है। ऐसे मे उनका ध्यान करने से भी आप धन की प्राप्ति कर सकते है। जिसके लिए एक बेहद सरल उपाय करना होता है। उपाय के लिए आप किसी भी शुभ मुहूर्त में एक पीपल का पत्ता तोड़कर, उसे गंगाजल से धो ले। इसके बाद उस पत्ते पर केसर से श्रीं लिख ले और अपने पर्स मे नोटों के बीच इस तरह से रख दे की किसिकों वो नज़र ना आए। ऐसा करके आप देख सकेंगे की लक्ष्मी आपके पास आकार ठहरने लगेगी।

हम उम्मीद करते है कि धन प्राप्ति को लेकर ऊपर बताए गए मंत्र व साधना को आप जरूर आजमा कर देखेंगे। क्यूकी भला ऐसा कौनसा व्यक्ति है जो पैसा नहीं चाहता, हर एक की जरूरतों की पूर्ति का साधन कही-न-कही ये धन ही है। ऐसे मे हर कोई एक आराम दायक जीवन के लिए माँ लक्ष्मी को प्रस्स्न करना चाहता है। सब कुछ के बावजूद भी धन भी उतना मांगे जिससे आप सुखी रह सके, क्यूकी जीवन मे कोई भी वस्तु हद से ज्यादा हो जाये तो वो भी परेशान का सबब बन जाती है। आशा करते है की आपको बताए गए उपायो से मदद अवश्य मिलेगी।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s